Hoshairpur

मान सरकार ने एक करोड़ अनुसूचित जाति के लोगों के संविधानिक अधिकारों की धज्जियां उड़ाईंः बेगमपुरा टाईगर फोर्स

होशियारपुर 21 मार्च: बेगमपूरा टाईग्र फोर्स के राष्ट्रीय चेयरमैन तथा राष्ट्रीय प्रधान धर्मपाल साहनेवाल के दिशा निर्देशानुसार बेगमपुरा टाईगर फोर्स की एक मीटिंग फोर्स के मुख्य कार्यालय भगत नगर, नज़दीक माडल टाऊन, होशियारपुर में फोर्स के ज़िला प्रधान हैप्पी फतेहगढ़ की अध्यक्षता मेें हुई। मीटिंग में फोर्स के पंजाब प्रधान वीरपाल ठरोली, नेकू अजनोहा विशेष तौर पर उपस्थित हुये। मीटिंग को सम्बोधन करते हुये फोर्स के नेताओं ने कहा कि पिछले दो साल से खाली पड़े एस. कमिशन चेयरमैन का चार्ज जनरल श्रेणी के अधिकारी को सौंपकर पंजाब सरकार ने लोकतन्त्र की हत्या की है।

पिछले दो साल से पंजाब राज अनुसूचित जाति कमिशनर का चेयरमैन पंजाब सरकार की ओर से नियुक्त नहीं किया गया जिस कारण अनुसूचित जाति वर्ग के साथ धक्केशाही, जाति भेदभाव, अपमानित होने वाली घटनायें बढ़ी हैं, पर सरकार ने जानबूझ कर साजिश के तहत पहले एस.कमिशन के मैंबरों की गिनती कम कर दी, कार्यकाल कम कर दिया। अब जब चुनावों का ऐलान हो चुका है तो मौके पर आकर पंजाब की आप सरकार ने अपना अनुसूचित जाति विरोधी चेहरा नंगा करते हुये पंजाब के करीब एक करोड़ अनुसूचित जाति के लोगों की संविधानिक अधिकारों की धज्जियां उड़ाकर, धार्मिक, समाजिक भावनायें को छिक्के पर टांगकर पंजाब राज अनुसूचित जाति कमिशन का अधिकतर चार्ज एक जनरल श्रेणी के अधिकारी को सौंपकर पंजाब के एक करोड़ अनुसूचित जाति के लोगों के साथ द्रोह कमाया है, बड़ा धोखा किया है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार तथा पंजाब की आप सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के संविधानिक अधिकारों को खत्म करने के लिए एक ही ऐजंडे के नीचे का काम कर रही हैं। बाबा साहिब डॉ. भीम राव की फोटो लगाकर यह सरकारें बाब साहिब के लिखे संविधान को खत्म करने तथा बदलने केी साजिशें बना रही हैं। उन्होंने कहा कि बड़े दुख की बात है कि अनुसूचित जाति वर्ग का एक बहुत अहम छत्तरी सुरक्षा कवच जिसका दो साल से चेयरमैन नियुक्त नही किया तथा एक साजिश के तहत इसका अधिकतर चार्ज जनरल श्रेणी के अधिकारी सोशल जस्टिस डिपार्टमैंट सैक्रेटरी डी.के.तिवाड़ी को सौंपा गया है।

उन्होंने विधान सभा में गूंगे, बहरे बनकर बैठे 34 दलित समाज के विधायकों से अपील की कि आपको लोगों ने अपने अधिकारों के लिए अवाज़ उठाने के लिए संविधान करके ही जिताकर भेजा है, अगर आप अब नही बोले तो कब बोलोगे। नेताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुये कहा कि अगर सरकार ने अपना फैसला तुरंत वापिस न लिया तो लोकसभा चुनावों के अंदर पंजाब का एक करोड़ अनुसूचित जाति भाईचारा संविधान बचाने के लिए सरकार को सबक सिखायेगा।

इस अवसर पर अन्यों के इलावा मीडिया इंचार्ज चंद्रपाल हैप्पी, सतीष कुमार शेरगढ़, अमनदीप, मुनीष, चरनजीत डाडा,  कमलजीत, रामजी, दविन्दर कुमार, पम्मा डाडा, गोगा मांझी, पवन कुमार बद्धण, अमनदीप सिंह, चरनजीत सिंह, भूपिन्दर कुमार बद्धण, कमलजीत सिंह, बिशनपाल, ज्ञान चंद, मुसाफिर सिंह, शेरा सिंह, विशाल सिंह, सन्नी सीणा, भिन्ना सीणा, हैप्पी फतेहगढ़, दविन्दर कुमार, राकेश कुमार भट्टी, विजय कुमार जल्लोवाल खनूर, रवि सुंदर नगर सहित संगठन के अन्य पदाधिकारी तथा मैंबर उपस्थित थे।

DNTV PUNJAB

Harpal Ladda Address :Sutehri Road, Hoshiarpur Punjab India Email : Dntvpunjab@gmail.com Mob. : 8968703818 For advertising; 8288842714

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page