Hoshairpur

डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को लोगों को आने वाली समस्याओं के जल्द समाधान के दिए निर्देश

होशियारपुर, 13 अगस्त: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिले के समूह विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जन समस्याओं का जल्द समाधान करें। उन्होंने कहा कि सभी विभाग जनता तक बेहतर सेवाएं देना यकीनी बनाएं ताकि लोगों की किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होंने आज नगर निगम होशियारपुर व नगर परिषद हरियाना से संबंधित परेशानी संबंधी अधिकारियों को निर्देश देते हुए समस्या को त्वरित समाधान किया। उन्होंने शहर में अनसेफ ईमारतों, माल रोड व कोतवाली बाजार में सीवर के ढक्कनों के उखड़ने संबंधी मामले पर संज्ञान लेते हुए नगर निगम को इसके तुरंत समाधान का निर्देश दिया, जिस पर नगर निगम ने कार्रवाई कर दी है।

कमिश्नर नगर निगम की ओर से बताया गया कि शहर में अनसेफ ईमारतों को ट्रेस करने के लिए पहले ही नगर निगम होशियारपुर की ओर से अभियान चलाया गया है, जिसके अंतर्गत अलग-अलग ईमारतें ट्रेस करने के बाद 4 ईमारतों में से 2 ईमारतों को मालिकों की ओर से अपने स्तर पर गिरा दिया गया है और बाकी बची 2 ईमारतें रिपेयर कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि फ्रैंड्ज सिनेमा की जो अनसेफ ईमारत के मामले में नगर निगम की टीम की ओर से मुआयना किया गया है और नियमों के मुताबिक बनती कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह माल रोड व कोतवाली बाजार के उखड़े सीवरेज के ढक्कनों का भी नगर निगम की ओर से निरीक्षण किया गया है।

उन्होंने बताया कि जिनमें एक मेनहोल जो कोतवाली बाजार में स्थित है, कि स्लैब डालने वाली है। इस संबंधी ठेकेदार को निर्देश दे दिए गए हैं और 14 अगस्त तक इस मेनहोल की स्लैब को दोबारा डालकर पुरानी टूटी स्लैब को हटा दिया जाएगा। इसी तरह माल रोड में सीवर के टूटे ढक्कन को भी 14 अगस्त को बदलकर नया ढक्कन रखवा दिया जाएगा।

इसी तरह कस्बा हरियाना में पिछले दिनों बारिश के कारण दुकानों में बरसाती पानी जाने के मामले पर नगर परिषद हरियाना की ओऱ से तुरंत कार्रवाई करते हुए नाले की सफाई करवा दी गई। ई.ओ नगर परिषद ने बताया कि नगर कौंसिल की ओर से शहर के सभी नालों की सफाई करवाई जा चुकी है।

DNTV PUNJAB

Harpal Ladda Address :Sutehri Road, Hoshiarpur Punjab India Email : Dntvpunjab@gmail.com Mob. : 8968703818 For advertising; 8288842714

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page