Hoshairpurਪੰਜਾਬ

होशियारपुर को स्वच्छ व खूबसूरत शहरों में किया जाएगा शुमारः ब्रम शंकर जिंपा

होशियारपुर, 29 फरवरीः कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि होशियारपुर शहर को खूबसूरत बनाने व इसकी नुहार बदलने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि समूह पार्षदों व शहर वासियों के सहयोग से होशियारपुर को स्वच्छ व सुंदर शहरों की कतार में खड़ा किया जाएगा। वे आज नगर निगम होशियारपुर की हाउस की बैठक में शिरकत करने के बाद बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर निगम हाउस की बैठक में जनहित व शहर की बेहतरी के लिए अलग-अलग प्रस्ताव पास हुए हैं। हाउस की इस बैठक में मेयर सुरिंदर कुमार, कमिश्नर नगर निगम ज्योति बाला मट्टू, संयुक्त कमिश्नर संदीप तिवाड़ी, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीता चौधरी, वित्त व ठेका कमेटी के चेयरमैन बलविंदर कुमार के अलावा अलग-अलग वार्डों के पार्षद व नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नगर निगम के खाली स्थानों को ग्रीन बैल्ट के तौर पर विकसित किया जाएगा व फूड स्ट्रीट की तर्ज पर शहर की प्रमुख शहरों को संवारा जाएगा। उन्होंने शहर वासियों को अपील करते हुए कहा कि शहर को साफ सुथरा रखने में वे नगर निगम को सहयोग दें ताकि होशियारपुर को पंजाब का सबसे सुंदर शहर बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम होशियारपुर वासियों को 100 प्रतिशत बुनियादी सुविधाएं देने के लिए बेहतरीन कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि शहर के अंदर जल सप्लाई व सीवरेज की पुख्ता सुविधाएं देने के लिए समय-समय पर नगर निगम की ओर से हाउस की बैठकों के दौरान प्रस्ताव पास किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि शहर के हर वार्ड का बिना किसी भेदभाव के विकास करवाया जाएगा।

नगर निगम के मेयर सुरिंदर कुमार ने हाउस की बैठक संबंधी विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम हाउस की बैठक में शहर के अलग-अलग वार्डों में सड़कों के विकास के लिए 1 करोड़ 17 लाख रुपए के कार्य पास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बरसाती मौसम के दौरान बारिश के मौके पर ओवरफ्लो होने के कारण कई मोहल्लों के मकानों में पानी भरने का मामला देखने को मिलता है। इस लिए नगर निगम की ओर से पहलकदमी करते हुए अग्रिम तौर पर शहर के अंदर आते 12 नालों की सफाई के लिए 10.25 लाख रुपए का खर्चा मंजूर किया गया है। इसके अलावा सीवरेज चैंबर सीवर लाइन की रिपेयर करवाने के लिए 24.99 लाख रुपए का खर्चा मंजूर किया गया है।

उन्होंने कहा कि शहर के अंदर जरुरत अनुसार पानी की पाइपें डालने व पुरानी जल सप्लाई पाइपों को पुख्त करने के लिए 11.25 लाख रुपए का प्रस्ताव पास किया गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम हमेशा ही शहर वासियों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाता रहेगा व भविष्य में शहर के विकास के लिए सरकार से ग्रांट प्राप्त करता रहेगा। उन्होंने बताया कि बैठक में बिना किसी भेदभाव के हर वार्ड में अलग-अलग तरह के कार्यों के लिए हर पार्षद के लिए 15-15 लाख रुपए का खर्चा मंजूर किया गया।

DNTV PUNJAB

Harpal Ladda Address :Sutehri Road, Hoshiarpur Punjab India Email : Dntvpunjab@gmail.com Mob. : 8968703818 For advertising; 8288842714

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page