Hoshairpur

शिकायत निवारण कैंप का उद्देश्य सरकारी सेवाओं को अधिक पारदर्शी और सुलभ बनानाः डिप्टी कमिश्नर

मुकेरियां/होशियारपुर, 24 जुलाईः पंजाब सरकार के आप दी सरकार, आप दे दुआर कार्यक्रम के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओऱ से उप मंडल मुकेरियां के भंगाला के कम्यूनिटी हाल में शिकायत निवारण कैंप लगाया गया। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने पहुंच कर जहां कैंप का जायजा लिया वहीं लोगों की शिकायतें भी सुनी। इस मौके पर एस.डी.एम मुकेरियां अशोक कुमार, डी.एस.पी विपिन कुमार, तहसीलदार, बी.डी.पी.ओ व अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि यह शिकायत निवारण कैंप मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में लग रहे हैं, जिसके तहत प्रशासनिक सेवाओं को लोगों के द्वार तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कैंप में उपस्थित लोगों की समस्याएं ध्यानपूर्वक सुनी और संबंधित विभागों को त्वरित समाधान हेतु निर्देशित किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सरकारी सेवाओं को अधिक पारदर्शी और सुलभ बनाना है, ताकि आम जनता को अपने अधिकारों और सेवाओं का लाभ आसानी से मिल सके। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि इस प्रकार के कैंप से प्रशासन और जनता के बीच संवाद का पुल मजबूत होता है और समस्याओं का त्वरित समाधान संभव होता है।

कोमल मित्तल ने कहा कि आप दी सरकार, आप दे दुआर कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं को नजदीक से समझना और उन्हें तत्काल राहत प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार के कैंप आयोजित किए जाएंगे ताकि प्रत्येक नागरिक को सरकार की योजनाओं और सेवाओं का पूरा लाभ मिल सके। इस कैंप का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ और लोगों ने आशा जताई कि इस प्रकार के और भी कैंप भविष्य में आयोजित किए जाएंगे, जिससे उनकी समस्याओं का समाधान और अधिक सरलता से हो सके।

कैंप में विभिन्न विभागों ने अपने-अपने स्टॉल लगाए थे, जिनमें स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, बिजली, पानी सहित विभागों के अधिकारी मौजूद थे, जिनकी ओर से महत्वपूर्ण सेवाओं से संबंधित जानकारी और सहायता प्रदान की गई। लोगों ने स्वास्थ्य जांच, कृषि संबंधित सलाह, शिक्षा से जुड़े प्रश्न, और बिजली एवं पानी की समस्याओं के समाधान के लिए विभिन्न स्टॉल्स पर जाकर अपनी समस्याएं रखी। संबंधित अधिकारियों ने मौके पर ही समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया और लंबित मामलों को जल्द से जल्द निपटाने का आश्वासन दिया।

इस कार्यक्रम में भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे, जिन्होंने इस पहल की सराहना की। लोगों ने प्रशासन के इस प्रयास को सराहा और कहा कि इससे न केवल उनकी समस्याएं दूर हो रही हैं, बल्कि उन्हें अपने अधिकारों और सरकारी योजनाओं की जानकारी भी मिल रही है।

DNTV PUNJAB

Harpal Ladda Address :Sutehri Road, Hoshiarpur Punjab India Email : Dntvpunjab@gmail.com Mob. : 8968703818 For advertising; 8288842714

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page